Google Crome Apps New Updets 2023 

Google Crome Apps New Updets 2023 | जानिये Google Crome ने क्या अपडेट्स लाया हे | Google Crome अपडेट्स से आपको मिलेगा क्या फायदा | Google Crome Apps | गूगल Crome की जानकारी

नमस्कार Friedns

हेल्लो दोस्तों कैसे हो आशा करता सब अचे होंगे , तो मेरा नाम हे Paresh Thakor ( Raj ) और तुम देख रहे हो हम संका वेबसाइड  और आपका तय दिल से स्वागत करता आप इस Blog ” Google Crome Apps New Updets 2023 ” पोस्ट में तो दोस्तों अगर आपको जानका हे क्या आया हे Google Crome Apps Updets तो तुम सही जगह आये में पूरी कोसिस करूँगा की आपको सही और सचोट जानकारी दे सकू तो कृपया आप इस लेख आंत तक जरूर पढ़े तो चलिए आज का लेख चालू करे

Google Crome Apps New Updets 2023

Google क्रोम में दो नई विशेषताएं हैं जो आपकी बैटरी और मेमोरी को बचाएंगी। गूगल ने क्रोम में एनर्जी और मेमोरी सेवर मोड का फीचर जोड़ा है। यह अद्यतन windows ,Mac,chrome os और linux के लिए जारी किया गया है जानिए इस नए अपडेट के बारे में।

अगर आप ऑफिस या अपने स्कूल के काम के लिए गूगल क्रोम का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। दरअसल, ” Google Chrome ” में दो नए फीचर हैं जो आपकी बैटरी और मेमोरी को सेव करेंगे। गूगल ने क्रोम में एनर्जी और मेमोरी सेवर मोड का फीचर जोड़ा है। यह अद्यतन windows ,Mac,chrome os और Linux के लिए जारी किया गया है जानिए इस नए अपडेट के बारे में।

Google Chrome का बैटरी और मेमोरी सेवर मोड क्या है?

आप प्रदर्शन टैब के अंदर Google क्रोम की दो नई विशेषताओं को देखेंगे। Google क्रोम की मेमोरी सेवर सुविधा स्मृति से निष्क्रिय टैब जानकारी को हटा देती है और केवल उस टैब जानकारी को स्मृति में रखती है जिस पर आप काम कर रहे हैं। इस तरह सिस्टम मेमोरी सेव होती है और आप तेजी से काम कर सकते हैं। जब उपयोगकर्ता इन सक्रिय टैब पर फिर से जाता है, तो वे वापस स्मृति में सहेजे जाते हैं। नई सुविधा users को उन वेबसाइटों को manual रूप से जोड़ने की अनुमति देती है जहां आप चाहते हैं कि मेमोरी सेवर हमेशा सक्रिय रहे।

एनर्जी सेवर फीचर भी आपको परफॉरमेंस टैब में मिलेगा। इस सुविधा के चालू होते ही यह बैटरी की खपत कम कर देगी। दरअसल इस फीचर के ऑन होते ही ( Background activity, animation and video frame rates and smooth scrolling ) आदि बंद हो जाते हैं, जिससे बैटरी की खपत कम हो जाती है।

आप बैटरी सेवर सुविधा को दो तरह से चालू कर सकते हैं। पहला है जब सिस्टम की बैटरी 20% तक कम हो जाएगी और दूसरा तब है जब आपका system चार्ज नहीं हो रहा है। यानी इन दोनों विकल्पों में से किसी एक को चुनने के बाद क्रोम अपने आप एनर्जी सेवर मोड को ऑन कर देगा। क्रोम V110 पर गूगल क्रोम का यह latest update आ गया है। हालांकि, नया अपडेट अभी भी कुछ यूजर्स को दिखाई नहीं दे रहा है। क्योंकि कंपनी इसे फेज में रोल आउट कर रही है।

इस लेख के अंतिम शब्द

दोस्तों, अगर आपको यह लेख पसंद आया है, तो मुझे आशा है कि आपको भी यही उम्मीद है, कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ या आपके फोन में जितने व्हाट्सएप ग्रुप हैं, उन्हें साझा करें और यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो कृपया कमेंट बॉक्स में एक टिप्पणी छोड़ दें नीचे…

Thank you for reading….

Leave a Comment

x